Facebook Sad Love Story In Hindi

दोस्तों, Facebook Sad Love Story In Hindi एक ऐसी कहानी है जो आपके दिलो दिमाग को हिला के रख देगी।

इस Facebook Sad Love Story In Hindi में आप उन चीज़ों को देखेंगे जो आप नज़रअंदाज़ कर देते हैं अपनी निजी ज़िन्दगी में और बाद दमें उसका खामियाज़ा भी आपको ही उठाना पड़ता है। इस facebook ki love story in hindi से हमें कुछ चीज़ें साफ़ साफ़ समझ में आती है और ये वो चीज़ें हैं जिनका हमें ख्याल रखना चाहिए।

आगे बढ़ने से पहले बता दूँ कि, ये heart touching love story in hindi for facebook कोई small sad love story in hindi नहीं है. ये एक बड़ी से कहानी है तो, अगर आपके पास वक़्त रहे तो ही इसे पढें.

शुरू से ही facebook love ढूँढने वालों के लिए सबसे अच्छा प्लेटफार्म रहा है. और ऐसे में गलत लोगों की भी कोई कमी नहीं रहती और अच्छे लोग बभी है फेसबुक पे मगर पता कैसे चले कौन कैसा है?

ये love story facebook के एक असली घटना पे आधारित है. 

Facebook Sad Love Story In Hindi
Facebook Sad Love Story In Hindi

facebook wala pyar sacha hota hai kya, इस बारे में हम चाहें जितनी भी बहस कर लें सच्चाई अपनी जगह पे ही रहती है और वो सच्चाई ये कि, facebook wala pyar, इस बात पे डिपेंड करता है कि वो इंसान कैसा है जिसे आप प्यार करते हो।

और किसी इंसान को जब आप उसके साथ रहके नहीं पहचान सकते हैं, तो फेसबुक पे किसी को पहचान पाना और उसकी गारंटी लेना असंभव सा काम होता है।

बाकी आप खुद समझदार हैं। आइये Facebook Sad Love Story In Hindi को शुरू करते हैं और देखते है क्या कुछ है इस facebook true love story in hindi में।

Facebook Sad Love Story In Hindi

fb pe pyar sad story
Facebook Love Story In hindi

सुनील की मुलाकात रचना से एक फेसबुक ग्रुप में हुई थी सुनील ने रचना की एक पोस्ट को लाइक किया था और उस पर एक अच्छा सा कमेंट किया था. रचना ने उसके जवाब में उसको थैंक्यू बोला था और यहीं से शुरू हुई उन दोनों की बातचीत.

धीरे-धीरे दोनों को पता चला कि दोनों एक ही शहर में रहते हैं. यह जानकर सुनील को बहुत अच्छा लगा उसके मन में यह ख्याल आया कि वह रचना से कभी भी मिल सकता है अगर रचना राजी हो तो.

रचना और सुनील दोनों अलग-अलग कॉलेजों में पढ़ते थे. व्हाट्सएप और फेसबुक मैसेंजर पर दोनों की बहुत अच्छे से बातें होती थी.

एक दिन सुनील ने हिम्मत करके Whatsapp par रचना से पूछ ले लिया “क्या तुम्हारा कोई बॉयफ्रेंड है?”

रचना ने जवाब दिया “नहीं, तुम्हारी कोई गर्लफ्रेंड है?” उल्टा पलट के रचना ने पूछा.

सुनील ने एक इमोजी भेजी और कहा- “मेरे जैसे शक्ल को कौन प्यार करेगा?”

रचना ने कहा, क्यूँ इतने अच्छे तो दिखते हो तुम, तुम्हारी तो फेसबुक की प्रोफाइल पिक देखकर ही कोई भी लड़की तुम्हारे प्यार में पड़ जायेगी.”

सुनील ने एक मुस्कुराने वाली ईमोजी भेजी और बात ख़त्म हो गयी.

रचना का कोई बॉयफ्रेंड नहीं है यह जानकर सुनील को बड़ा अच्छा लगा था. सुनील मन ही मन सोचने लगा कि एक दिन वो रचना को जरूर अपने दिल की बात बताएगा कि वह उसे प्यार करने लगा है.

और वह दिन भी जल्दी आ गया.

सुबह का वक्त था सुनील का पढ़ने में मन नहीं लग रहा था उसके दिमाग में सिर्फ रचना बसी हुई थी अचानक उसके फोन की घंटी बजी अपने मोबाइल पर रचना का नाम देखकर उसकी ख़ुशी और हैरानी का कोई ठिकाना न रहा.

इतने दिनों तक सुनील और रचना सिर्फ चैटिंग किया करते थे. फोन पर कभी भी एक दूसरे से बात नहीं की यह पहला मौका था जब सुनील रचना की आवाज सुनता.

सुनील ने रचना का फोन रिसीव किया और कांपते आवाज में हेलो बोला.

रचना ने hello न कहके सीधा सवाल किया “तुमने बुरा तो नहीं माना न, मेरे फ़ोन करने का?”

“क्या बात कर रही हो रचना, मैं तो खुश हूँ कि तुम्हारा फ़ोन आया पहली बार’ सुनील ने अपनी साँसों को काबू में करते हुए कहा.

“सुनील क्या तुम मेरे साथ market चल सकते हो? मुझे कुछ चीज़ें खरीदनी हैं और साथ जाने वाला आज कोई नहीं है.”

अँधा क्या मांगे? दो आँखें!

सुनील का दिल बल्लियों उछलने लगा और उसने तपाक से कहा “क्यूँ नहीं, बोलो कितने बजे मिलूं तुमसे और कहाँ?’

Heart Touching Facebook Love Story in Hindi

hindi true love story,
Fb story in hindi

रचना ने थैंक्स कहते हुए उसे शाम के 5 बजे कॉफ़ी हाउस में मिलने को कहा. सुनील खुश हो गया था और उसने OK कहकर कॉल ख़त्म की. अब उसे सिर्फ 5 बजने का इंतज़ार था.

आखिर वो पल भी आ पहुंचा, ठीक शाम के 5 बजे सुनील कॉफ़ी हाउस हाउस के सामने खड़ा था. अचानक रचना का फ़ोन आया और सुनील ने रिसीव करके पूछा, “तुम कहाँ हो रचना? मैं यहाँ कॉफ़ी हाउस के बाहर हूँ.”

रचना ने उसे अपना हाथ खड़ा करने को कहा, ताकि वो उसे लोकेट कर पाए, सुनील ने अपना दायाँ हाथ आसमां की तरफ किया और उधर से रचना की फ़ोन पे आवाज़ आई, “सुनील, मैंने तुम्हे देख लिया है, अब तुम अपने दायीं तरफ देखो, मैंने पिंक कलर की ड्रेस पहनी हुई है.

सुनील ने अपनी दाई तरफ देखा थूदी ही दूर उसे एक खुबसूरत सी लड़की गुलाबी सलवार कुर्ती में अपनी तरफ आती दिखी.सुनील ने अपना फ़ोन जैसे ही काटा, उस लड़की ने अपना हाथ उठाकर उसकी तरफ हिलाया.

सुनील समझ गया कि वही रचना है.

सुनील के दिल की धड़कने तेज़ जहो चुकीं थी, “कितनी ख़ूबसूरत है रचना”, सुनील ने मन ही मन में सोचा.

ये पहली बार था कि रचना और सुनील ने एक दुसरे को आमने सामने से देखा. रचना सीधे उसके सामने आकर खड़ी हुई और अपना हाथ शेक हैण्ड करने के लिए आगे बढ़ाते हुए बोली “हेलो सुनील, कैसे हो?”

सुनील ने हाथ तो मिला लिया मगर उसकी समझ में ये नहीं आ रहा था कि वो बोले क्या? ये पहला मौका था उसकी ज़िन्दगी का कि, वो किसी लड़की से यूँ अकेले में मिल रहा था. किसी तरह उसके जुबां से हेलो निकला. रचना के कोमल हाथों का स्पर्श सुनील के दिमाग तक असर कर गया था.

रचना ने हँसते हुए कहा, “क्या हुआ, नर्वस क्यूँ हो रहे हो? अरे, हम तो एक दुसरे को पहले से ही जानते हैं , सिर्फ मिल पहली बार रहे हैं .”

सुनील झेंप सा गया, और मुस्कुराते हुए नार्मल होने की कोशिश की.

रचना ने उसका हाथ पकड़ा और बोली ” चलो पहले कॉफ़ी पीते हैं.”

सुनील हंसी ख़ुशी रचना के हाथों में अपना हाथ उसी तरह देकर कॉफ़ी हसे के भीतर चला गया. सुनील ने यूँ तो बहोत बातें की थी रचना से चैट पर मगर सामने खुछ भी बोल नहीं पा रहा था.

Facebook wala love story in hindi

रुलाने वाली लव स्टोरी
Facebook romantic love story in hindi

रचना इस सबात को समझ गयी और वो कॉफ़ी का घूंट ले कर बोली ” सुनील, तुम अपनी Facebok Profile Pic से ज्यादा स्मार्ट और Handome दिखते हो.”

सुनील और भी शर्मा गया और तेजी से कॉफ़ी के घूँट लेने लगा.

रचना हँस पड़ी और हँसते हुए बोली, “अरे बाबा, मुंह जल जाएगा”.

अब सुनील भी हँस पड़ा और वो सहज सा हो गया रचना के इस तरह बोलने पर.

फिर उसने पहली बार अपना मुंह खोला, “मैं पहले बार किसी लड़की से मिल रहा हूँ रचना, और वो भी इतनी खुबसूरत लड़की से, इसलिए थोड़ा सा नर्वस हूँ”.

“अचछा!!!!” रचना ने हैरानी से कहा. “तो फिर तो तुम्हे मुझे थैंक्यू काना चाहिए”, रचना ने सुनील को छेड़ा.

सुनील मुस्कुराया, कुछ बला नहीं.

“तुम बहोत खुबसूरत हो रचना, और मैं खुशनसीब हूँ के, तुम्हारे साथ यहाँ कॉफ़ी पी रहा हूँ.” सुनील एक सांस में पूरी बात कह गया.

रचना शर्मा गयी और उसने अपना चेहरा झुका लिया. सुनील को लगा जैसे वो बुरा मान गयी हो, सो फटाक से बला, “मुझे माफ़ कर दो, अगर मैंने कुछ गलत कहा हो तो”.

रचना बोली, “नहीं, ऐसी कोई बात नहीं, मुझे अच्छी लगी तुम्हारी बात” सुनील तो जैसे हवा में उड़ने लगा हो,. ये सुनकर. वो खुश भी हुआ और उसकी चिंता भी दूर हुई.

Ladki Dhokha Kab Deti Hai

कुछ देर वो इधर उधर की बातें करते रहें फिर रचना बोली, “चलो Shopping कर लेते हैं”.

सुनील ने कॉफ़ी का बिल दिया और रचना ने फिर से उसका हाथ पकड लिया और बाहर निकल आई.

Facebook true love story in hindi

facebook pyar ki kahani
Facebook Ka Pyar

रचना का इस तरह हाथ पकड़ लेना सुनील को अजीब तो लग रहा था मगर उसे अच्छा भी बहोत लग रहा था.

अचानक रचना बोली, “सुनील, वो सामने वाली Shop पे चलते हैं, और मैं तुम्हारा ज्यादा वक़्त नहीं लुंगी”,

सुनील ने मुस्कुराते हुए कहा ” वक़्त क्या चीज़ है रचना, तुम चाहो तो मेरी जान ले लो”.

रचना ये सुनकर शर्मा गयी और उसने सुनील का हाथ ज़ोर से पकड़ लिए.

रचना के हाथो का दवाब सुनील ने महसूस किया और उसने भी हल्के से रचना का हाथ दबाया. रचना कुछ नहीं बोली, तो सुनील समझ गया कि, रचना ने बुरा नहीं माना है.

दोनों एक दुसरे का हाथ पकडे एक दुसरे की तरफ देखते रहें, और फिर रचना ने मौन तोडा और बोली, “पहले Shopping कर लेते है”. सुनील ने सहमती में सर हिलाया, और दोनों दूकान में अन्दर चले गए.

रचना ने बहोत सारे ड्रेसेस देखने के बाद दो ड्रेस पसंद की और सुनील से बोली- “ये दोनों कैसी लगेगी मेरे ऊपर?”

सुनील तो उसकी आँखों और उसके प्यार में इस कदर खो चुका था, जैसे वो अपने होशो हवास में ही न हो. उसने रचना की आँखों में झांकते हुए कहा, “तुम्हारे ऊपर ये ड्रेस आकर धन्य हो जायेगी.”

रचना ज़ोर से खिलखिला उठी और बोली “बदमाश, चलो हटो!” और फिर पेमेंट डेस्क की तरफ बढ़ गयी. सुनील मुस्कुरुता हुआ वही खड़ा रहा.

अचानक सुनील को रचना की आवाज़ सुनाई पड़ी, उसने मुड के देखा तो रचना पेमेंट काउंटर के पास कड़ी होकर उसे ही बुला रही थी.

वो तेज़ क़दमों से चलता हुआ अचना के पास पहुंचा और पूछा “क्या बात है रचना ?”

रचना ने फिर से सुनील का हाथ अपने हाथ में लिए और बोली, “एक problem हो गई है सुनील, मेरा कार्ड काम नहीं कर रहा है और कैश पैसे नहीं हैं इतने मेरे पास कि मैं बिल का पेमेंट कर सकूं, क्या तुम please मेरी मदद करोगे? मैं घर पहुँचते ही तुम्हारे पैसे वापस कर दूँगी”.

हार्ट टचिंग लव स्टोरी इन हिंदी फॉर फेसबुक

facebook wala pyar sacha hota hai
Facebook wala pyar

सुनील ने प्यार से रचना के हाथ थपथपाए और बोला, “पगली, ऐसी कौन सी बड़ी बात हो गयी कि, तुम इतना हिचक रही हो, ये लो मेरा कार्ड और कर दो पेमेंट”.

इतना कहकर सुनील ने अपना एटीएम कार्ड रचना को दे दिया. रचना ने सुनील का हाथ हल्के से दबाया और कृतज्ञ आवाज़ में थैंक्यू बोली.

रचना का टोटल बिल 7500/ रूपये के आसपास का था. सुनील, थोड़ा टेंशन में भी था क्यूंकि, इतने पैसे का हिसाब वो अपने पिताजी को कैसे देगा, इसी बात की चिंता उसे हो रही थी. मगर वो शांत बना रहा और रचना को निहारता रहा.

रचना ने पेमेंट किया, सुनील से एटीएम कार्ड का पिन पूछकर और फिर सुनील के पास आकर उसका कार्ड वापस किया और बोली, “तुम बहोत अच्छे हो सुनील, आज मुझे बेईज्ज़त होने से बचा लिया तुमने”.

सुनील romantic होकर बोला. “तुम्हारी इज्ज़त, मेरी भी तो इज्ज़त है रचना” इतना सुनते ही रचना ने सुनील का हाथ और कस के पकड़ लिया और और अब एक हाथ से उसकी एक बाँह पकडके बाहर की ओर जाने लगी.

सुनील के दिलो दिमाग पे रचना के प्यार का नशा हावी होता जा रहा था. उसने अपने आसपास नज़र डाली और अपने आपको सबसे खुशकिस्मत इंसान पाया.

अब सुनील भी पूरी तरह खुल चुका था और वो रचना का हाथ पकड़कर आराम से टहलता हुआ आगे की तरफ बढ़ने लगा.

मॉल से बहार निकलकर रचना ने सुनील की बाँह छोड़ी और बोली, “अब मैं चलूंगी सुनील, आज का दिन तुम्हारे साथ बहोत अच्छा कटा, जल्दी ही हम फिर मिलेंगे. और तुम्हारे पैसे मैं घर जाते ही तुमरे किसी इ वॉलेट में ट्रान्सफर कर दूँगी.”

सुनील की जैसे नींद टूटी हो, इतनी जल्दी रचना चली जायेगी, उसे अच्छा नहीं लगा. मगर दिल मार कर बोला, “OK, रचना. दिन टॉट मेरा अच्छा कटा तुम्हारे साथ रचना. मुझे तो अभी भी यकीन नहीं हो रहा कि, तुम मेरे साथ रही इतने देर तक, और हाँ, तुम प्लीज पैसे मत भेजना”.

रचना ने चौंक कर कहा “मत भेजना, मतलब?” तुम इ वॉलेट use नहीं करते हो?”

फेसबुक पर प्यार

Facebook Sad Love Story In Hindi
Facebook Sad Love Story In Hindi

सुनील ने उसका हाथ अपने हाथों में लिया, और बोला, “तुम उसे मेरे प्यार का gift समझो रचना, और हाँ, मैं तुम्हे प्यार करने लगा हूँ, इसके लिए भी सॉरी, तुम शायद नाराज़ हो जाओ मुझसे ये सुनकर, मगर अब और मुझसे रहा नहीं गया इसीलिए तुम्हे आज बता दिया. आगे तुम्हारी मर्ज़ी.” एक सांस में पूरी बात कहकर सुनील ने उसका हाथ छोड़ दिया, और कुछ अप्रिय सा सुनने का इंतज़ार करने लगा.

रचना जो अब तक उसकी तरफ देखे जा रही थी, ने अपनी नजरें नीची की और उसके थोड़ा और करीब आई और उसका हाथ अपने हाथों में लेकर बोली. ” इतना सारा प्यार करते हो तो, पहले क्यूँ नहीं बताया बुद्धू, क्या मैं तुमसे प्यार नहीं किये बिना तुम्हारे साथ shopping करने का प्लान बना लेती. मैं भी तो तुमसे बहोत प्यार करती हूँ सुनील, मगर तुम्हे कभी बता न सकी. कितनी देर से बताया तुमने.”

सुनील जैसे सपना देख रहा हो, रचना का हर लफ्ज़ उसे मिश्री कि डली की तरह मीठी लग रही थी और उसे यकीन ही नहीं हो रहा था कि, रचना भी उसे प्यार करती है.

“सच रचना……” सुनील ख़ुशी से चीख उठा, “हे भगवान्, तू क्या क्या खेल दिखाता है, इतनी प्यारी लड़की मुझसे प्यार करती है…” इतना कहके सुनील ने अपने दोनों हाथों से रचना के दोनों बाहें पकड़ी और बोला ” रचना, आज तुमने मुझे वो ख़ुशी दी है, जिसे मैं कभी भूल नहीं पाउंग और मैं तुम्हारे प्यार को पाकर यहाँ कोई पागलपन नहीं करना चाहता. सो, इससे पहले कि मैं कोई बेवकूफी कर बैठूं, तुम अभी घर जाओ और हम फिर आगे बात करेंगे”.

सुनील की ये समझदारी वाली बात रचना को बहोत अच्छी लगी और वो मुस्कुरा के बोली “I I love you सुनील, मैं घर पहुंच कर तुम्हे कॉल करूंगी.” सुनील ने उसके हाथो को प्यार से हल्के से दबाया और बोला, मैं इंतज़ार करूँगा जान”.

रचना जान सुनते ही शर्मा के लाल हो गयी और जल्दी से वहां से निकल गयी.

फेसबुक पर प्यार हुआ

favebok sad love story hindi me
Facebook Love Story Sad Hindi Me

सुनील को सबकुछ बड़ा ही प्यारा और हसीं लग रहा था. उस 7500/ रूपये की बात तो उसके दिमाग से कब की हवा चुकी थी. अभी उसके दिमाग और दिल में सिर्फ रचना और रचना की खुशबु जो उसके अपने हाथों से आ रही थी, के अलावे और कुछ न था.

सुनील की ज़िन्दगी ने एक बेहद हसीं मुकाम पाया था अभी अभी. कम से कम सुनील को तो ऐसा ही लग रहा था.

मगर ज़िन्दगी और प्यार में कब कहाँ क्या हो जाए जोई नहीं जानता. हम सोचते और प्लान तो कुछ और करते हैं मगर हो कुछ और जाता है. और फेसबुक का प्यार या फेसबुक पे हुआ प्यार तो माशा अल्लाह! क्या कहने !

आईये कहानी की तरफ चलते है.

रचना के खवाबों में डूबे सुनील ने सोचा “एक कप कॉफ़ी पी कर ही घर वापस जाता हूँ. और ये सोचकर वो कॉफ़ी हाउस की तरफ बढ़ा.

ज्यादा भीड़ नहीं थी कॉफ़ी हाउस में मगर सुनील एकांत ढूँढकर एक कोने की टेबल पे बैठा और एक कॉफ़ी आर्डर कर दी. सुनील की आँखों में रचना की सूरत अभी तक बसी हुई थी और उसे अपने ख्यालों में भी रचना के बल सुनाई दे रहे थे .

उसे बिलकुल यकीन नहीं हो रहा था कि, उसने रचना का प्यार पा लिया है और वो अपने आगे की ज़िन्दगी रचना के साथ कैसे बिताएगा, इन्ही ख्यालों में खोया सा था कि उसने अचानक एक लड़की की आवाज़ सुनी, “मैं कॉफ़ी शॉप के अन्दर हूँ, यहीं आ जाओ.”

ख्यालों में खोये रहने के बावजूद सुनील को ये आवाज़ जाननी पहचानी सी लगी. उसने अपनी नज़रें घुमाई तो जैसे आसमान फटा हो उसके सर पे.

Facebook Real Love Story In Hindi

Facebook chat love story in hindi
Fb ki love story in hindi

थोड़ी ही दूरी पे रचना एक टेबल पे बैठी किसी से फ़ोन पे बात कर रही थी और वो आवाज़, उसी की थी. रचना ने उसे नहीं देखा था.

सुनील असमंजस में फंसा कुछ देर वैसे ही बैठा रहा फिर उसने तय किया कि, वो रचना के पास नहीं जाएगा और देखेगा कि आगे क्या होता है.

दो चार मिनट के बाद उसने देखा एक लड़का रचना की तरफ बढ़ता है और उसके पास आकर रुक जाता है. फिर दोनों हाथ मिलाते हैं, और लड़का रचना के सामने बैठ जाता है.

सुनील अब तक इतना तो समझ गया था कि, वो लड़का रचना का कोई रिश्तेदार नहीं था, तो फिर रचना उसे घर जाने की बात कहकर कॉफ़ी हाउस क्यूँ वापस आई और अब इस लड़के के साथ क्या कर रही है? हज़ारों सवाल थे और सुनील का सर फटा जा रहा था.

मगर सुनील ने सब्र से काम लेना ही उचित समझा और अपना चेहरा छुपता हुआ वो रचना के टेबल से थोड़ी दूर एक दुसरे टेबल पे जा बैठा. यहाँ से वो रचना और उस लड़के की बातें आराम से सुन सकता था.

वेटर सुनील को कॉफ़ी दे आया था, मगर अब सुनील को वो कॉफ़ी ज़हर के प्याले की तरह लग रही थी. तभी उसने रचना की आवाज़ सुनी ” तरुण, Facebok Profile Pic से ज्यादा स्मार्ट और Handome दिखते हो.”

सुनील के कानो में जैसे बम फटा हो!!!

ये बिलकुल वही लाइंस थी जो कुछ घंटे पहले ही “उसकी रचना” ने उसे कहा था…सुनील का सर अब चकराने लगा था, मगर ये वक़्त कजोर होंने का बिलकुल नहीं था. उसने ख़ुद को सम्भाला और अपना सारा ध्यान रचना और उस लड़के की बातों की तरफ लगा दिया.

दोस्तों, आगे की कहानी बहोत जल्दी पेश की जायेगी और यकीन करें मेरा कि ऐसी जबरदस्त facebook sad love story in hindi आपने अब तक कभी न पढ़ी और सुनी होगी.

बस थोड़ा सा धैर्य रक्खें और अगर कहानी पसंद आई हो तो इसे फेसबुक पे शेयर करना बिलकुल न भूलें. आप बहोत सारे लोगों पे उपकार करेंगे इस कहानी को फेसबुक पे शेयर करके.

Facebook Sad Love Story In Hindi कहानी का अगला और आखरी हिस्सा बहोत जल्दी ले कर मैं आऊंगा आपलोगों के लिए.

तब तक के लिए आज्ञा दीजिये. नमस्ते!!!

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *