Interesting Facts About Aayush Sharma In Hindi

Interesting Facts About Aayush Sharma In Hindi: Aayush Sharma ने फिल्म ‘अंतिम’ से अपने फ़िल्मी करियर को एक नयी ‘शुरुआत’ दी है, अपने धमाकेदार परफॉरमेंस और आज उनकी चर्चा हर जुबां पर है।

फिल्म लव यात्री से कुछ ख़ास न हासिल कर पाने वाले Aayush Sharma ने अपने दमदार अभिनय और सुडौल और मज़बूत बदन से हर किसी का दिल जीत लिया है. आईये जानते है, कुछ Interesting Facts About Aayush Sharma In Hindi.

Interesting Facts About Aayush Sharma In Hindi

Interesting Facts About Aayush Sharma In Hindi
Interesting Facts About Aayush Sharma In Hindi

Aayush Sharma का जन्म 26 October 1985 को हिमाचल प्रदेश के Mandi शहर के एक प्रतिष्ठित घर में हुआ था. Aayush Sharma के दादा जी पंडित सुख राम, राष्ट्रीय स्तर पे कांग्रेस के बहोत बड़े नेता हुआ करते थे।

Aayush Sharma के पिताजी भी सक्रिय राजनीती में हैं।

Aayush Sharma का एक छोटा भाई है जिनका नाम आश्रय शर्मा है. आयुष अपने भाई के बहोत करीब हैं।

आयुष ने अपने स्चूली शिक्षा दिल्ली पब्लिक स्कूल न्यू दिल्ली से की थी. अपनी ग्रेजुएशन ख़त्म करने के बाद आयुष शर्मा ने अपने परिवार के कारोबार में हाथ बंटाना शुरू कर दिया था।

facts aayush sharma
Facts About Aayush Sharma

मगर दिल से वो एक अभिनेता बनना चाहते थे. उन्होंने अपने माता पिता को इस बात के लिए राजी कर लिया कि वो 3 साल मुंबई में रहकर कुछ बनने की कोशिश करेंगे और अगर नाकाम रहे तो वापस घर का कारोबार संभाल लेंगे।

मुंबई में आयुष शर्मा की मुलाकात सलमान खान की बहन अर्पिता खान से एक पार्टी में हुई थी. जल्दी ही दोनों एक दुसरे को पसंद करने लगे थे।

rochak tathya aayush sharma
Rochak Tathya Aayush Sharma

आयुष शर्मा को सोहेल खान ने जिम में वर्क आउट करते हुए स्पॉट किया था और सलमान खान को, उनके बारे में अगली फिल्म में लेने की बात कही थी।

मगर फिर अचानक आयुष शर्मा, सोहेल खान को दुबारा जिम में नहीं दिखे, तो बात आगे नहीं बढ़ पायी। उस वक़्त उन्हें आयुष शर्मा और अर्पिता खान के प्यार के बारे में पता नहीं था।

एक दिन अर्पिता ने सलमान को फ़ोन किया तो सलमान और सोहेल दोनों अर्पिता से मिलने उसके घर जा पहुंचे।

सोहेल और सलमान जब अर्पिता खान के घर पहुंचे तो अर्पिता ने उन दोनों से आयुष शर्मा को मिलाया और बोली, ‘मैं इनसे शादी करना चाहती हूँ’।

तभी सोहेल खान ने सलमान को बताया कि, ये वही लड़का हैं जिसके बारे में उन्होंने सलमान को बताया था. सलमान आयुष से मिलकर प्रभावित थे और उन्होंने उसी वक़्त रिश्ते को अपनी रजामंदी दे दी।

aayush sharma tathya
Rochak Baaten Aayush Sharma

आयुष और अर्पिता की शादी मुंबई या हिमाचल प्रदेश में न हो कर हैदराबाद में हुई थी।

Facts About Aayush Sharma In Hindi

आयुष दो प्यारे प्यारे बच्चों के बाप हैं, आहिल और आयत उनके बच्चों के नाम हैं।

aayush sharma kids
Aayush Sharrma Family

आयुष अर्पिता को बहोत प्यार करते हैं और अपने प्रेम को एक दुसरे के साथ क्लिक कर के सोशल मीडिया पे डालने से कभी पीछे नहीं हटते।

आयुष और अर्पिता दोनों ने एक दुसरे के नाम का टैटू अपने हाथ पर बनवा रक्खा है।

फिल्म अंतिम के लिए आयुष ने अपना वज़न 15 kg बढाया था. और बॉडी बिल्डिंग की ट्रेनिंग श्री राजेंद्र ढोले से ली थी. राजेंद्र ढोले, टाइगर श्रॉफ और वरुण धवन के भी ट्रेनर रह चुके हैं।

aayush sharma body building
Body Building Training Aayush

अन्तिम फिल्म की शूटिंग के दरम्यान आयुष ने अर्पिता से फोन करवाके सलमान को शूटिंग कैंसिल करने से रोका था।

दरअसल सलमान अपने बॉडी पे और वर्क आउट करना चाहते थे और आयुष पूरी तरह तैयार थे अपनी शानदार बॉडी के साथ। जब सलमान ने कुछ दिनों के लिए शूटिंग रोकनी चाही तो आयुष ने अपनी बीवी अर्पिता से फोन करवाके सलमान को जबरदस्ती शूट चालु रखने को कहा, और सलमान को राजी भी होना पड़ा। 

आयुष महंगी गाड़ियों और इलेक्ट्रॉनिक गजेट के दीवाने है. और टेक्नोलॉजी से हमेशा अपडेटेड रहना पसंद करते हैं।

आयुष को घूमना और खली वक़्त में ऑनलाइन गेम खेलना काफी पसंद है।

आयुष एक उम्दा कुक भी हैं, और अक्सर घर में नॉन वेज डिशेस बनाते हैं।

सलमान खान आयुष के बनाए खाने को बहोत पसंद करते हैं।

आयुष की फेवरेट हीरोइन प्रियंका चोपड़ा और हीरो सलमान खान है।

Read This Also – Interesting Facts About Abhishek Bachchan

आयुष को किसी दुसरे गैरतमंद इंसान की तरह यए पसंद नहीं कि, उनकी हर बात को सलमान खान से जोड़ के देखा जाए चाहे वो काम की बात हो या पैसों की। वो साफ़ साफ़ कहते हैं कि, ‘मेरे पास मेरे अपने पैसे हैं, सलमान के नहीं’। 

हम सब की शुभकामनाएं आयुष शर्मा के साथ है, हम उम्मीद करते है, कामयाबी के इस सफ़र में वो इसी तरह आगे बढ़ते रहेंगे और अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते रहेंगे।

आशा करता हूँ आपको ये Interesting Facts About Aayush Sharma In Hindi अच्छी और रोचक लगी होगी. पोस्ट शेयर करना न भूलें ताकि आपके दोस्त लोग भी जान सके ये रोचक तथ्य आयुष शर्मा के.
धन्यवाद!

इमेज सोर्स 

 

Love lettere for boyfriend

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.