Interesting Facts About Kangana Ranaut In Hindi

Interesting Facts About Kangana Ranaut In Hindi के इस पोस्ट पे आप सबका स्वागत है।

कंगना रनौत बॉलीवुड का वो नाम, जो पंगे भी बड़ी लेती हैं, फ़िल्में भी बड़ी करती हैं और जिंनका नाम भी बड़ा है। Interesting Facts About Kangana Ranaut In Hindi, में आज हम उनके बारे में कुछ जानकारियां आप सबके साथ शेयर कर रहे हैं।

ये रोचक तथ्य कंगना रनौत के, उनकी ज़िन्दगी के संघर्ष , उनके मज़बूत इरादे और उनकी जबरदस्त विल पावर को दिखती है। आप सोच भी नहीं सकते कि, कैसे एक छोटी सी लड़की अपने बल-बूते  एक इतना बड़ा साम्राज्य बनाती है और ज़िन्दगी की उन ऊंचाइयों  को हासिल करती है, जो एक खवाब सा लगता है।

सच में कंगना रनौत एक मिसाल है उन लोगो के लिए जो ज़िन्दगी में अपने दम पर कुछ कर गुज़रना चाहते हैं। कंगना, लड़कियों की लिए नए आयाम तय करती हुई दिखती हैं अपनी पूरी ज़िन्दगी में।

Interesting Facts About Kangana Ranaut In Hindi
Interesting Facts About Kangana Ranaut In Hindi

और यकीन जाने ये सब इतना आसान नहीं था और न आज आसान है। अपनी सारी लड़ाइयां कंगना ने अकेले लड़ी हैं और आज भी लड़ रही हैं। न तो वो कभी कमज़ोर पड़ी न कमज़ोर दिखीं।

आइये देखते हैं कुछ rochak tathya Kangna ranaut ke और जानते हैं इस अद्भुत बाला के बारे में।

Interesting Facts About Kangana Ranaut In Hindi

Facts About Kangana Ranaut In Hindi
Facts About Kangana Ranaut In Hindi

Kangana Ranaut का जन्म 23 मार्च, 1987 को भाम्बला, हिमाचल प्रदेश में हुआ था।

Kangana Ranaut का असली नाम कंगना अमरदीप रनौत है,  उनके घरवाले उन्हें अरशद के नाम से बुलाते हैं।

कंगना बचपन में बहोत सुस्त हुआ करती थी और नहाना उनको बिलकुल पसंद नहीं था।

Class 12 में केमिस्ट्री की परीक्षा में फेल होने के बाद कंगना ने अपना डॉक्टर बनने का सपना छोड़ दिया था।

Kangana Ranaut को अपने माता पिता का कोई सहयोग नहीं मिला था, जब वो हीरोइन बनना चाहती थी, बल्कि ऊके पिताजी ने उन्हें घर से निकाल दिया था।

सिर्फ 16 साल की उम्र में वो अकेली दिल्ली आ गयी थी और यहाँ उन्होंने फ्रांस की Elite Modelling Agency के लिए modelling करनी शुरू की थी।

कंगना रनौत को सबसे पहले Pahlaj Nihalani ने ‘I Love You Boss’ में मौका दिया था, जो उन्होंने ‘गैंगस्टर’ के लिए छोड़ दी थी। गैंगस्टर में महेश भट्ट चित्रांगदा सिंह को लेना चाहते थे, उन्हें लग रहा था कि, कंगना की उम्र इस फिल्म के लिए बहोत कम है। चित्रांगदा के डेट्स खाली न होने की वजह से कंगना को ये रोल मिला था।

शुरू शुरू में अच्छी इंग्लिश न बोल पाने के लिए Kangana Ranaut का मज़ाक उड़ाया जाता था। (कैसी विडम्बना है, हिंदी भाषा में फिल्म बनाने वाले और काम करने वाले हिंदी बोलने पर हँसते हैं)

Facts About Kangana Ranaut In Hindi

rochak tathya Kangana Ranaut
Lesser Known Facts About Kangana Ranaut

गैंगस्टर फिल्म करते वक़्त कंगना सिर्फ 17 साल की थी और इंडस्ट्री में उनका कोई गॉडफादर नहीं था, ये बात उन लोगो को समझनी और जाननी चाहिए जो ये कहते हैं कि, बिना गॉडफादर के फिल्म इंडस्ट्री में कोई हीरो या हीरोइन नहीं बन सकता/ सकती।

कंगना रनौत ने अभी तक चार बार National Awards जीते है, उनसे आगे सिर्फ शबाना आज़मी है, जिन्होंने 5 बार ये अवार्ड जीते हैं, इसके अलावे उन्हें 4 बबार फिल्मफेयर अवार्ड भी मिल चुका है।

कंगना ने सिर्फ 22 साल की उम्र में अपना पहला नेशनल अवार्ड जीता था।

Kanngna Ranaut, Padma Shri से सम्मानित गिनी -चुनी अहिनेत्रियों में से एक हैं।

Kangana Ranaut भारतीय सिनेमा के इतिहास में सिर्फ ऐसी तीसरी अभिनेत्री हैं, जिन्हें दो लगातार सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है।

कंगना को जब ‘Women of the Year’ का अवार्ड दिया था, वो अवार्ड असल में प्रियंका चोपड़ा को मिलना था। मार प्रियंका अमेरिका में अपने शो की शूटिंग में व्यस्त थी, इसलिए अवार्ड कंगना को दिया गया।

Kangana Ranaut ने अभी तक किसी भी “HIT KHAN” के साथ काम नहीं किया है, आप चाहे इसे संजोग समझे या कुछ और, मगर सच्चाई यही है। कंगना को फिल्म इंडस्ट्री में एक लम्बा अरसा हो चुका है, मगर अभी तक तीनो जाने-माने खान के साथ उनकी जोड़ी नहीं बन पाई है।

कंगना ने अपने मुंबई के घर पे 48 करोड़ रूपये खर्च किये थे उसे एक प्रोडक्शन हाउस की तरह इस्तेमाल किया जाता है। कंगना के इसी घर को मुंबई म्युनिस्पैलिटी द्वारा तोडा गया था। मामला कोर्ट में चल रहा है।

Rochak Tathya Kangna Ranaut Ke

Facts About Kangana Ranaut
Facts About Kangana Ranaut Hindi Me

Kangana Ranaut की छोटी बहन पे एसिड अटैक हुआ था,  उनको कुल 54 सर्जरी से गुज़ारना पड़ा था। उनकी बहन अभी पूरी तरह से  रिकवरी कर चुकी हैं और कंगना के साथ ही रहती हैं।

कंगना अपनी छोटी बहन को बहोत प्रोटेक्ट करती हैं, और उनकी राय भी लेती है किसी अहम् फैसले से पहले।

Kangana Ranaut एक अच्छी लेखक भी हैं, अपनी फिल्म क्वीन में उन्होंने सह लेखक के साथ साथ डायलॉग्स भी लिखे थे।

कंगना गोरेपन की क्रीम के सख्त खिलाफ हैं और उन्होंने एक बार गोरेपन के क्रीम की Ad के लिए 2 crore रूपये का ऑफर ठुकरा दिया था।

कंगना शुद्ध शाकाहारी हैं और मांस मछली या अंडा कुछ भी नहीं खाती हैं

Interestinng Facts Aout Priyanka Chopra

Kangana रनौत एक बेहतरीन बास्केट बॉल प्लेयर रह चुकी हैं

कंगना ने अब तक सिर्फ 10 एक 12 फिल्मे देखी हैं, उन्हें फिल्मे देखना बिलकुल पसंद नहीं, कंगना किताबें पढ़ने की शौक़ीन हैं और अपने खाली वक़्त में वो किताबें ही पढ़ती हैं।

Kangana Ranaut, सफलता और सच होते सपनो का दूसरा नाम है। कंगना रनौत की ज़िंन्दगी से हम इतना तो सीख ही सकते हैं कि, अगर आप कुछ बनने की ठान लेते हो, और अगर आपमें उसे हासिल करने का जूनून है, तो दुनिया की कोई भी ताकत आपका रास्ता नहीं रोक सकती।

अपने सपनो को पंख लगाएं अपनी लगन और मेहनत से और अपनी ज़िन्दगी को एक नई दिशा दें, आसमान की ऊंचाइयों की तरफ।

मेरी सारी शुभकामनाएं आपके साथ हैं।

आपके कीमती वक़्त का बहोत शुक्रिया, अपना और अपने घरवालों का ख्याल रखें !

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.