Sad Love Story In Hindi | A Real Sad Love Story

दोस्तों, आज मैं आप लोगों को जो Sad Love Story In Hindi सुनाने जा रहा हूँ, इसमें सिर्फ पात्रों के नाम बदल दिए है मैंने. बाकी की love story, पूरी तरह से सच्ची है। 

एक नयी Sad Love Story In Hindi लेकर आपलोगों के सामने हाज़िर हूँ मैं आज फिर. इस कहानी के ठीक बाद एक और रियल लव स्टोरी इन हिंदी है, उसे भी पढना न भूलें।

ये नई लव स्टोरी हिंदी में आपक बेहद अच्छी लगेगी। इस लव स्टोरी से आपको कुछ सबक भी मिलेंगे। और हाँ, ये एक true sad love story in hindi है, कोई बनायी हुई कहानी नहीं। 

ये रियल लव स्टोरी इन हिंदी हार्ट टचिंग तो है ही, मगर साथ ही वैरी सैड लव स्टोरी इन हिंदी भी है। This really is a वैरी सैड स्टोरी इन हिंदी।

इस सैड लव स्टोरी इन हिंदी को पढने के बाद शायद प्यार से आपका भरोसा ही उठ जाए, तो मेरी गुजारिश है कि इस Sad Love Story In Hindi को सिर्फ एक कहानी के तौर पे ही लें और अपने दिल से न लगा लें।

sad love story in hindi
Sad Love Story In Hindi

इस लव स्टोरी को जो है एक हार्ट टचिंग लव स्टोरी इन हिंदी फॉर फेसबुक, को आप अपने फेसबुक पे ज़रूर शेयर करें ताकि आपके प्रोफाइल पे कुछ नया और ज़बरदस्त सा दिखे आपके दोस्तों को।

Sad Love Story In Hindi

रोमांटिक कहानी लव स्टोरी
Very Sad Love Story In Hindi

नवीन और जया का का प्यार स्कूल से शुरू होकर कॉलेज तक पहुँच चुका था।  दोनों एक दुसरे से बेहद प्यार करते थे और दोनों ने एक साथ ढेर सारे सपने देख रक्खें थे अपनी खुशहाल ज़िन्दगी के. नवीन का ये आखरी साल था कॉलेज में। 

शाम को मिलने की बात कहकर जया ने फ़ोन काट दिया था. नवीन ने घडी देखी, अभी दिन के तीन बज रहे थे. वो जया से मिलने के लियए बेचैन हो रहा था।

जया को अपनी बाहों में भर लेना और उसके बदन की वो मीठी सी खुशबू नवीन को बहोत अच्छी लगती थी। 

जया भी नवीन की बाहों में एक गुडिया की तरह सिमट कर अपना सब कुछ भूल जाती थी. दोनों इसी तरह लिपट कर बिना कुछ कहे काफी देर तक एक दुसरे की बाहों में खोये रहते थे।

नवीन को उसी पल का इंतज़ार फिर से था. आज नवीन ने महसूस किया कि जया की आवाज़ में एक बेचैनी सी थी. “शायद मुझसे मिलने की बेचैनी” नवीन ने मन ही मन में सोचा और मुस्कुराया। 

शाम होने को आई थी. अचानक नवीन के घर की घंटी बजी, और इससे पहले कि नवीन दरवाज़े तक पहुँचता, उसकी माँ ने दरवाज़ा खोला।

जया ही थी, उसने नवीन की माँ को नमस्ते की और सीधे नवीन के कमरे की तरफ बढ़ गयी।

दर्द भरी लव स्टोरी 

true sad love story in hindi
Sad Love Story Hindi Me

नवीन की माँ को उनके प्यार के बारे में पता था इसलिए वो मुस्कुरा के रह गयी।

“नवीन, मैं चाय बना रही हूँ, आके ले जाना थोड़ी देर में किचेन से” नवीन की माँ ने वहीँ से नवीन को कहा.
“अच्छा माँ” नवीन ने कमरे के भीतर से ही जवाब दिया।

दरवाज़ा हल्का सा भेड़ कर नवीन ने जया को अपनी बाहों में ले लिए. जया के बदन की इसी खुशबू के लिए तो वो इंतज़ार कर रहा था अब तक।

जया ने गुलाबी रंग का सलवार कुर्ता पहना हुआ था, ये रंग उसके ग्गोरे बदन पे खूब फबता था. नवीन कि बाहों में सिमटी जया ने अचानक अपना सर नवीन की तरफ उठाया।

नवीन का जैसे सीना फट गया हो, जया की तरफ देखकर।

जया की आँखों में आंसू की मोटी -मोटी बूंदे थी।

नवीन हक्का-बक्का हो कर समझ नहीं पाया कि अचानक से ये क्या हो गया!

फिर उसने सबसे पहले जया के आँसू पोछे, उसका फोलों जैसा कोमल चेहरा अपने दोनों हथेलियों के बीच लिए और पूछा ” क्या हुआ है जान? तुम रो क्यूँ रही हो बाबू?”

इतना सुनना था कि जया जैसे और टूट गयी और बिना आवाज़ के वो और रोने लगी, उसकी आँखों से निकलते आँसू नवीन का सीना जैसे फाड़ दे रहे थे।

नवीन से रहा नहीं गया और उसने सबसे पहले दरवाज़ा बंद किया ताकि जयाके रोने की आवाज़ कमरे के बाहर न जाए, फिर उसने जया को अपने बिस्तर पे बिठाया और ख़ुद नीचे ज़मीन पे बैठा। 

जया के हाथ अपने हाथों में लेकर उसने जया से कहा – “जान, अब बोलो, ऐसा क्या हो गया है, कि मेरी बाबू इतना रो रही है। तुम्हे पता नहीं मेरे दिल पे क्या गुज़र रही है तुम्हारे आंसू देखकर. अब प्लीज़ बताओ क्या हुआ है?’

Very Sad Love Story In Hindi

sad love story hindi
Love Story Sad In Hindi

जया ने अपने आंसू पोंछे अपने आपको संभाला, और नवीन का हाथ पकड़कर बोली “हमारा साथ यहीं तक था जान, हमारे रास्ते आज के बाद कभी साथ न होंगे”।

नवीन को जैसे कोई करंट लगा हो, उसने जया के हाथ को कसके दबाया और चीखा – ” क्या पागलों जैसी बाते कर रही हो, होश में तो हो तुम बाबू?”

जया की आँखों से फिर से आंसूं टपकने लगे, उसने नवीन को अपने पास बिस्तर पे बिठाया, और उसका हाथ पकडक बोली , “जान, तुम्हारी बाबू अब किसी और र्की पत्नी बनने जा रही है, पिताजी आज ही मेरा रिश्ता तय करके घर लौटें हैं और घर में सब बहोत खुश हैं।”

नवीन पागलों की तरह उसकी तरफ देखकर जया की बातें सुन रहा था. उसे समझ में नहीं आ रहा था कि, वो कैसे और क्या बोले?

फिर थोड़ी देर बाद जैसे उसे होश आया हो, उसने जया की आँखों में झांककर कहा- “तुम मज़ाक कर रही हो न जान?” हालांकि नवीन की आवाज़ का कम्पन ख़ुद नवीन को बता रहा था, कि वो जानता था कि, सब खतम हो चुका है और जया मज़ाक नहीं कर रही है। 

जया ने उसके सवाल का जवाब नहीं दिया, अपने चेहरे को अपने दुपट्टे से पोछकर उसने नवीन से पूछा – ” क्या तुम्हे सच में ये मज़ाक लग रहा है बाबू?’

नवीन को अचानक से ऐसा लगा जैसे, पूरा कमरा उसकी आँखों के सामने घुमने लगा हो, और सामने बैठी जया भी उसे गोल शक्ल में घुमती हुई नज़र आ रही थी।

उसने अपना सर अपने हाथों से पकड़ लिया और एक शब्द न कहकर फर्श की तरफ देखने लगा।

प्यार की दर्दनाक कहानी 

सबकुछ धुंधला सा दिख रहा था उसे, क्यूंकि अब उसकी आँखों में आंसुओं की वो गंगा थी, जो अभी-अभी उसे उसकी बचपन की मोहब्बत जया ने तोहफे में दी थी।

जया, बिस्तर से उठी, और दरवाज़े की तरफ बढ़ी, नवीन अभी भी वैसे ही बैठा हुआ था।

नवीन“, जया ने जब उसे उसका नाम लेकर पुकारा तो उसने हैरान होकर जया की तरफ देखा, आज तक जो जया, उसे बाबू , जान, जानूं, शोना के अलावे उसे और कुछ नहीं कहती थी आज शादी की बात तय होते ही उसे उसके नाम से बुला रही थी।

अचानक जैसे नवीन को होश आया हो, उसके चेहरे पे आंसुओं को साफ़ देखा जा सकता था. उसके होंठों पे एक दर्द भरी मुस्कराहट थी, उसने जया की तरफ गौर से देखा और बोला ” तुम यही कहने वाली हो न, कि में तुम्हारी शादी में कोई बाधा न डालूँ?”

जया ने ये सुनकर अपना सर झुका लिया और हल्के से बोली, “हाँ नवीन, यही कहना था, मुझे पूरी उम्मीद है कि तुम मेरी हालात समझोगे और कुछ भी ऐसा वैसा नहीं करोगे जिससे ये शादी टूटे या मेरी या मेरे घरवालों की बदनामी हो।”

बेवफा लव स्टोरी इन हिंदी

नवीन हैरानी से जया को देखता रह गया. “ये था उसके बचपन का प्यार, जिसे ये तक पता नहीं कि वो ऐसा कुछ करने की सोच भी नहीं सकता जिससे जया या उसके घरवालों का कोई नुक्सान हो. क्या इतना ही जानती थी जया उसे।”

नवीन ने गला साफ़ किया कुछ कहने को, मगर फिर रूक गया. उसने जया की तरफ देखा, दीवानों की तरह मुस्कुराया, अपने दोनों हाथ जोडके जया को उसने प्रणाम किया और दरवाज़ा खोल दिया। 

जया जैसे ही कमरे से निकली, उसने देखा नवीन की माँ वहीँ दरवाज़े के पास ही थीं।

वो समझ गई कि, नवीन की माँ ने सबकुछ सुन लिया है, अपना सर झुकार जया वहां से चली गयी।

नवीन के माँ नवीन के कमरे में चाय रख दी, उन्होने नवीन की तरफ देखा, नवीन जैसे शुन्य की तरफ देख रहा था।

उसकी माँ बेटे का दर्द देख न पायी और बिना कुछ कहे कमरे से निकल गयी।

नवीन की जैसे चेतना वापस आई हो, उसने चाय के कप को देखा, चाय से निकलती भाप उसे अपने ज़ख़्मी दिल के धुएं की तरह लगी।

उसे जया का चेहरा याद आया, उसके आंसू अब उसे नकली से दिख रहे थे और जया के चेहरे पे शादी तय हो जाने की ख़ुशी अब वो याद कर पा रहा था।

नवीन का सिर्फ दिल ही नहीं भरोसा भी टूटा था।

स्कूल सैड लव स्टोरी इन हिंदी
लव स्टोरी इन हिंदी हार्ट टचिंग

उसने बाहर देखा, अँधेरा बढ़ने लगा था, बाहर भी और उसकी ज़िन्दगी में भी। नवीन की आँखों में आंसुओं का नया समंदर फिर से दस्तक दे रहा था…

तो दोस्तों कैसी लगी ये सैड लव स्टोरी? उम्मीद करता हूँ आपको अच्छी लगी होगी. जल्दी ही फिर मुलाकात होगी किसी नयी अच्छी कहानी के साथ। 

दोस्तों, ये एक सच्ची कहानी है जो मेरे एक बहोत ही अजीज़ दोस्त के साथ हुआ था, इस कहानी को ज़रूर आखिर तक पढ़ें।

२ – Sad Love Story In Hindi – Pyaar ka Sach

अब ये तो मुझे बताने की ज़रुरत नहीं है न कि, लव स्टोरी क्या होती है? ये sad love story in hindi, कोई  रोमांटिक कपल लव स्टोरी जैसी नहीं है। ये love story in hindi, कोई, स्कूल लव स्टोरी इन हिंदी भी नहीं है। इस Sad Love Story In Hindi, के मुख्य पात्र अच्छी तरह से समझदार और अच्छे दिमाग वाले हैं।

ये कोई स्कूल लव स्टोरी इन हिंदी, या कोई रोमांटिक कपल लव स्टोरी नहीं है। मगर इसके बावजूद इस short love story in hindi, में आप प्यार और प्यार के कुछ रंग पाएंगे।

इसलिए, इस रियल लव स्टोरी इन हिंदी में, बचकानी हरकतें और कम उम्र की नादानियाँ बिलकुल नहीं है।  मैं उम्मीद करता हूँ, आप जैसे जानकार पाठक भी इसे पसंद करेंगे।

कोई भी love story, एक मोस्ट रोमांटिक लव स्टोरी इन हिंदी या बेवफा लव स्टोरी इन हिंदी हो सकती है. दरअसल किसी भी लव स्टोरी में दो पात्र होते हैं और इन दोनों पात्रो का एक दुसरे के साथ प्यार में होना ज़रूरी होता है. तब जा के बनती है एक रियल लव स्टोरी इन हिंदी। 

एकतरफा प्यार फिल्मों में अच्छा लग सकता है मगर असल ज़िन्दगी में ये आपकी Romantic Love Story को  Sad Love Story में आसानी से बदल दे सकता है। अक्सर लोग ये बात महसूस भी करते हैं। 

तो चलिए सीधे इस Sad Love Story in Hindi पे आते हैं और कहानी का लुत्फ़ लेते हैं.

हार्ट टचिंग लव स्टोरी इन हिंदी फॉर फेसबुक
Sad Love Story Hindi

Sad Love Story In Hindi

अभिजित, अभी भी कॉल सेंटर की आबो हवा से पूरी तरफ से वाकिफ नहीं हुआ था। उसने ये तो सुना था कि, कॉल सेंटर में काम करने वाली लड़कियां, काफी खुले स्वभाव की होती है, और लड़कों से कंधा मिला के काम और मस्ती दोनों करती हैं। मगर, देख वो ये सब पहली बार रहा था।

एक छोटे से शहर से आया अभिजित, इस बात को समझ नहीं पा रहा था कि, तक़रीबन ज्य्यादातर लड़कियों ने क्यूँ ऐसा ड्रेस पहना हुआ था जिसे, उसकी नज़र में कोई भी सभ्य घरवाले अपनी बेटियों को नहीं पहनने देंगे।

“काम तो सुशील ढंग के कपडे पहनकर भी किया जा सकता है,” अभिजित ने मन ही मन में सोचा और गहरी सांस ली। उसे अभी एक ब्रेक लेना था, सिगरेट पीने की बुरी आदत थी उसे, वो जानता था इस बात को, मगर अभी तक छोड़ नहीं पाया था.

कैंपस के बाहर निकलकर अभिजित ने एक चाय ली और अपनी सिगरेट सुलगाई. अभी उसके ज्यादा दोस्त नहीं बने थे, नयी नयी नौकरी थी, और वो ऐसे भी ज़रा कम बोलने वालों में से था . उसने आस पास अपनी नजरें दौड़ाई तो हर तरफ उसे सिगरेट का धुंआ और नूडल्स खाते लोग, ज़ोर ज़ोर से बाते करने वाली लड़कियों का झुंड ही दिखाई पड़ा.

sad love story in hindi for girlfriend
Sad story love

अभिजित थोड़ा आगे की तरफ चला गया, वहां थोड़ी सी शांति थी. चाय कि चुस्कियों के साथ वो अपनी नौकरी और अपने घर के ब्बारे में सोचने लगा. अचानक उसे लगा, जैसे कोई उसे देखे जा रहा है.

Love story real in hindi

उसने अपनी नजरें दौड़ाई मगर कोई नज़र नहीं आया, और फिर अचानक से एक आवाज़ उसके कानों में आई, ” Excuse me, आप देहरादून से हो न ?”

अभिजित के सर पे जैसे बम को गोला फटा हो, क्यूंकि जब उसने आवाज़ की तरफ अपनी नज़रें घुमाई तो, वहां मेघा खड़ी थी।

मेघा, उसकी मेघा, उसके बचपन की दोस्त और उसका पहला और आखरी प्यार। ऐसा प्यार जो उसने कभी मेघा को बताया या जताया नहीं बस दिल ही दिल में प्यार करता रहा उसे पागलों की तरह। फिर जब अभिजीत के पापा का ट्रांसफर हो गया तो उन्हे देहरादून छोड़ना पड़ा। मगर आखरी वक़्त तक अभिजीत ने मेघा को अपने प्यार के बारे में कुछ नहीं बताया।

very sad love story in hindi
Heart touching sad love story in hindi – लव स्टोरी इन हिंदी हार्ट टचिंग

उसे डर था कि, अगर मेघा बुरा मान गयी तो वो एक अच्छी दोस्त भी खो देगा। और आज तक़रीबन 12 सालों के बाद यही मेघा उसके सामने खड़ी थी। अभिजीत अभी तक किसी पत्थर की मूरत की तरह मेघा को ही देखे जा रहा था। 

होश उसे तब आया, जब सिगरेट से उसकी उँगलियाँ जल उठीं। उसने जल्दी से सिगरेट फेंकी। 

मेघा को क्यूंकि कोई जवाब नहीं मिला था, तो वो थोड़ा कन्फ्यूज्ड सा होकर उसे देख रही थी और उसने फिर से पुछा, ” आप ठीक तो हो न?” अभिजीत को लगा रहा था, जैसे वो एक गहरी नींद का सपना देख रहा हो, और उसका मन कर रहा था, न ये नींद टूटे न ये सपना। मगर दीवाना भूल गया था कि, वो सब सच में हो रहा था।

रियल लव स्टोरी इन हिंदी हार्ट टचिंग

sad love story in hindi language
Sad love story in hindi with image

फिर जैसे अचानक से उसे होश आया हो, और उसने मेघा की आँखों में डूबकर कहा, “तुमने, मुझे कैसे पहचाना मेघा?”

बस, इतना कहना था कि, मेघा जैसे चीख से उठी ख़ुशी के मारे -” OMG. it’s you Avi, मैं जाती थी कि तुमसे कभी न कभी ज़रूर मुलाकात होगी। कितने सालों के बाद मिले तुम अवि, यहाँ कैसे पहुंचे, कहाँ रहते हो यहाँ, अंकल और आंटी कैसे हैं, यहाँ कब ज्वाइन किया तुमने…???”

ये सारे सवाल मेघा ने एक ही सांस में किये थे और उसने अभिजीत को कुछ भी बोलने का मौका नहीं दिया था अभी तक। और बोलना चाह भी कौन रहा था उस वक़्त?

अभिजीत तो मेघा को देखकर मेघालय पहुंच गया था बबदलों में उड़ता हुआ, और उसकी उस उड़ान को और ऊँचा उड़ा रही थी मेघा, जिसने जाने अनजाने बेहद खुश होकर उसका हाथ अपने हाथों में लेकर पकड़ा हुआ था।

Super sad true love story in hindi

ये भी पढें पत्नी के लिए प्रेम पत्र

अभिजीत को अचकनक से याद आया वो ब्रेक पे है, और उसे वापस जाना है।

“मेघा, तुमसे इतनी सारी बाते करनी है, इतना कुछ कहना है, वो सब यहाँ तो नहीं हो पायेगा। मैं अगले ब्रेक में तुमसे मिलता हूँ, तुम कहाँ मिलोगी बस ये बता दो” अभिजीत ने ये कहा ज़रूर मगर उसकी आवाज़ बता रही थी कि, उसका जाने का मन बिलकुल नहीं था, नौकरी थी सो जाना ही था।

मेघा ने हंसकर कहा, ” बताउंगी, मगर प्रॉमिस करो दुबारा गायब नहीं हो जाओगे?”

अभिजीत मुस्कुराया, बोला कुछ नहीं।

Very sad love story

small sad love story in hindi
Sad love story in hindi for girlfriend

दो घंटे के बाद का वक़्त फिक्स किया दोनों ने मुलाकात का और अभिजीत बादलों की सवारी से उतरकर यथार्थ की दुनिया में ज़मीन पे अपने क़दमों के सहारे ऑफिस के अंदर चला गया। जब तक मेघा उसे दिखती रही, वो घूम घूम के उसे देखता रहा, मेघा भी मुस्कुराते हुए उसकी तरफ देखती रही।

अभिजीत, वापस आके काम पे तो लग गगया था, मगर उसका सारा ध्यान महा पर ही लगा हुआ था। बचपन की वो सारी यादें किसी फिल्म की तरह उसकी आँखों के सामने से गुज़र रही थी।

वो साथ खेलना, स्कूल जाना, टिफिन शेयर करना, एक साथ होमवर्क करना, सब कुछ जैसे फिर से जीवंत हो चूका था अभिजीत के लिए 

अभिजीत ने काम करते करते मन पक्का कर लिया कि, अगली ब्रेक पे जब वो मेघा से मिलेगा तो एक पल भी नहीं रुकेगा और उसे सीधे बताएगा कि, वो कितना प्यार करता आय्या है उसे बचपन से हुए और आज भी वो सिर्फ उसी से प्यार करता है।

उसने एक गहरी सांस छोड़ी और मन ही मन में मुस्कुराया ये सोचकर कि, उसके बचपन का प्यार आखिर उसे आज हासिल हो ही जाएगा। अचानक से उसे अपना वर्क स्टेशन शांत और बहोत अच्छा लगने लगा।

उसने मेघा का ड्रेस याद किया, ” कितनी प्यारी से लग रही थी मेघा गुलाबी सलवार कुर्ती में, वो भी तो यही कॉल सेंटर में काम करती हैं, मगर कितनी अलग है वो इन सारी लड़कियों से” अपने आस पास की लड़कियों को देखते देखते अभिजीत ने सोचा और उसजे होंठों पे एक शांत और प्यारी सी मुस्कराहट दौड़ गयी।

An Emotional Story In Hindi

sad love story in hindi short
Sad true love story in hindi

अभी वक़्त था अगले ब्रेक में, अभिजीत का मन कर रहा था कि वो घड़ी की सुइयों को तेज़ी से घुमा के आगे कर दे, ऐसा ही तो होता है प्यार में। जब आप किसी से सच्चा प्यार करते हो तो ऐसी ही हालत होती है दिल की।

उनके बिना रहा नहीं जाता एक पल भी। मन करता है बस उनके साथ रहे हमेशा, हर पल। ऐसी ही हालत अभिजीत की भी थी। उसने घडी देखी, अभी भी पंद्रह मिनट बाकी थे, मगर अब उससे रहा न गया और वो अपने बॉस से कहके ब्रेक के लिए निकल पड़ा।

अभिजीत के मन में लाखों बातें घूम रही थी मगर सबसे ज़्यादा बेचैन वो मेघा को ये बताने के लिए हो रहा था कि वो उसे कितना प्यार करता है, और वो 100% श्योर था कि मेघा जैसे ही ये सुनेगी, वो हैरान रह जायेगी और फिर बात आगे बढ़ेगी। 

अभिजित ने अपनी सिगरेट सुलगा ली थी और अपने हाथ में चाय का ग्लास लेकर वो उसी दिशा में बढ़ने लगा, जहाँ मेघा से उसकी मुलाकात हुई थी.

अभिजित ने महसूस किया कि, वो काँप रहा है, वो समझ गया कि, ये महज उत्तेजना की वजह से है क्यूंकि आज इतने सालों बाद वो अपने दिल की बात उस लड़की को बताने वाला है, जो उसके ख़वाब और हकीकत दोनों की रानी रही है.

उसने अपने क़दमों की रफ़्तार थोड़ी धीमी की, और आगे बढ़ने लगा। 

अभिजित ने दूर से ही देख लिया कि मेघा उसी जगह पे खड़ी होकर उसका इंतज़ार कर रही है। आसपास दो चार लोग और थे, अभिजीत को उन लोगों का वहां होना अच्छा नहीं लगा। उसे एकांत चाहिए था अपने दिल कि बात कहने के लिए।

Sad love stories in hindi

sad love story hindi me
Emotional Sad Love Story

“अवि..” उसे मेघा की आवाज़ सुनाई दी, उसने सर उठा के देखा मेघा हाथ उठाकर उसे इशारे से जल्दी आने को कह रही है।

अभिजीत ने अपने क़दमों की रफ़्तार बढ़ाई और चंद सेकण्ड्स में वो मेघा के पास पहुंच गया।

Very sad love story in hindi

उसने मेघा की तरफ से बहोत प्यार से देखा और इसके पहले कि, वो  कुछ कह पाता, मेघा ने कहँ “ऐसा है अभिजीत, मुझे तो अब भी यकीन नहीं हो रहा कि, तुमसे सच में मुलाकात हो गयी है और हम एक साथ ही काम कर रहे हैं। तुमसे ढेर रसारी बाते इस जगह तो हो नहीं सकती, ऐसा करते हैं, कि आज का डिनर हम एक साथ ही करते हैं।”

अभिजीत ने सहमति में सर हिलाया और गले को साफ़ करके बोलना शुरू किया, “मेघा, मुझे तुमसे…”

“एक मिनट अवि “. मेघा ने उसे टोकते हुए अपने फ़ोन कॉल को रिसीव किय्या और वो जिस जगह पे थी, उस जगह का डायरेक्शन फ़ोन पे किसी को समझाने लगी और सामने कि तरफ देखते हुए अपना हाथ उठा के हिलाने लगी

अब तक अभिजित भी समझ चुका था कि, कोई उसी जगह पे आने वाला है, मगर उसे बुरा नहीं लगा क्यूंकि वो जानता था कि डिनर रवो और एघा एक साथ कर रहे है, तो उस वक़्त वो इत्मीनान से सारी बात बतायेगा.

सामने से एक स्मार्ट सा बंदा चला आ रहा था उसने मेघा की तरफ देखकर हाथ हिलाया और मेघा ने भी जवाब दिया और फ़ोन डिसकनेक्ट कर दिया।

Sad story in hindi for life

heart touching sad love story in hindi
हार्ट टचिंग लव स्टोरी शायरी

“अवि, इनसे मिलो, ये तुषार है, मेरे सीनियर है इसी ऑफिस में और मेरी ज़िन्दगी के हमसफ़र भी, पिछले 5 साल से हम एक दूसरे के साथ हैं “

अभिजित को इसके आगे कुछ भी सुनाई नहीं दिया, उसके कानों में जैसे बम के धमाके हो रहे थे, कैसा शोर सा सुनाई दे रहा था उसे।

वो ये तो देख रहा पा रहा था कि मेघा के होंठ हिल रहे हैं मगर वो मेघा की कोई भी बात सुन नहीं पा रहा था।  अभिजित ने कब हाथ आगे बढाया और तुषार से हाथ मिलाया, उसे कोई भी होश नहीं था इन चीज़ों का।

उसे सिर्फ अपना वर्कस्टेशन और वहां सोची हुई बातें, दिख रही थी. अचानक से जैसे वो नींद से जागा, और मुस्कुराते हुए तुषार से बोला “आप  से मिलकर बहोत अच्छा लगा”।

“अवि, तुषार भी हमारे साथ डिनर पे चलेंगे, ये डिनर का आईडिया दरअसल इन्ही का था, जैसे ही इन्होने तुम्हारे बारे में सुना इन्होने डिनर प्लान किया ताकि हम अच्छे से बात कर सकें.”

अभिजित, ने जेब से सिगरेट का पैकेट निकाला, एक सिगरेट सुलगाई, एक गहरा कश लिया, थोड़ी देर तक सारा धुआं अंदर ही रक्खा और फिर आसमान कि तरफ मुँह उठाकर धीरे धीरे उस कश के धुएं को बाहर निकालते हुए बोला, ‘ वो तो ठीक है मेघा, मगर आज रात मैं फ्री नहीं हूँ, कुछ ऐसे काम हैं, जिन्हे मुझे आज ही ख़त्म करना पड़ेगा।”

अभिजीत ने अपनी आँखों में आते हुए आंसूओं को जबरदस्त तरीके से रोका हुआ था, और उसे डर था कि वो रो न पड़े वहां।

इमोशनल लव स्टोरी

real sad love story in hindi language
A sad love story in hindi – वैरी सैड लव स्टोरी इन हिंदी

मेघा का चेहरा अचानक से उतर गया, तुषार ने बात संभाली और बोला ” कोई बात नहीं दोस्त, डिनर कहाँ भागा जा रहा है, तुम अपना काम कर लो पहले, हम फिर कभी डिनर करेंगे। क्यों मेघा, है न?”

मेघा ने सिर्फ सर हिलाकर हाँ कहा।

बिना कुछ कहे सुने ही जैसे तीनो ने हर बात सुन और समझ ली थी। ज़रूरी नहीं कि, समझने के लिए बोला ही जाए, बहोत बार ख़ामोशी भी काफी कुछ बोल देती है। 

अभिजीत के लिए वहां एक मिनट भी रूक पाना मुश्किल हो रहा था, उसने तुषार और मेघा से हाथ मिलाया और फिर मिलने की बात कहकर वापस आने के लिए मुड़ गया। मगर तब तक मेघा उसकी आँखों की नमी देख चुकी थी।

अभिजीत ने अपनी आखें पोंछी, सिगरेट उसकी उँगलियों क जला रही थी, मगर उसने सिगरेट को अपना काम करने दिया।

उसके दिल की जलन से बहोत कम थी उसकी उँगलियों की जलन और उसके आंसूं, उसकी आँखों से कभी न ख़तम होने वाली बारिश की तरह लगातार बह रहे थे।

अभिजीत ने सामने देखने की कोशिश की मगर उसे सब कुछ धुंधला सा दिख रहा था।

अभिजीत फिर नहीं जीत पाया और किस्मत फिर से ” अविजित ” रहा !

ऑफिस का वर्कस्टेशन फिर से शोर में डूबा हुआ था अभिजीत अपने चेयर पे बैठा और अगले कॉल की तैयारी में लग गया।

और हमारी Sad Love Story In Hindi, यहाँ खत्म होती है। प्यार और ज़िन्दगी अच्छा मज़ाक कर लेते हैं कभी कभी। है न ?

तो दोस्तों ये थी एक सच्ची Sad Love Story In Hindi. क्या आपने कोई सबक लिया इस real love story in hindi, से? 

अगर आप किसी से प्यार करते हैं, तो उसका इज़हार ज़रूर करें और शालीनता से करें। और अगर आप ये देखते और  पाते हैं कि, आपका प्यार किसी और को प्यार करता है तो, अपना रास्ता बदल लें। 

ऐसा कर के आप खामखाह के दिल के दर्द से बच सकते हैं। 

इस sad story in hindi से आपने अगर कुछ सिखा हो तो कमेंट्स सेक्शन में ज़रूर बताएं मुझे. मैं बहोत जल्द आपलोगों के लिए एक मोस्ट रोमांटिक लव स्टोरी इन हिंदी ले कर आऊंगा। 

इस love sad story को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें। और अगर आप कोई दूसरी sad love story in hindi heart touching पढना चाहते हैं तो भी बताएं, मैं पूरी कोशिश करूंगा कि आपलोगों की फरमाइश पूरी कर सकूं।

आज इस Sad Love Story In Hindi  पोस्ट में इतना ही, जल्द मुलाकात होगी। तब तक के लिए इजाज़त दीजिये। 

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.